बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ही परिवार के 10 लोग गर्मी पड़ने के कारण चले गए नानी के घर क्योंकि वहां एसी लगा था

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ही परिवार के 10 लोग गर्मी पड़ने के कारण चले गए नानी के घर क्योंकि वहां एसी लगा था

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का मेरे इस नए पोस्ट में दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं जैसा कि आप सभी जानते हैं अभी बिहार में काफी गर्मी पड़ रही है आपको बता दें बिहार में गर्मी का सिलसिला ऐसा चल रहा है कि दिन का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक हो जा रहा है वही रात की तापमान की बात करें तो 30 डिग्री सेल्सियस तक पारा आ रहा है।

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ही परिवार के 10 लोग गर्मी पड़ने के कारण चले गए नानी के घर क्योंकि वहां एसी लगा था

आजकल सोशल मीडिया के दौड़ में आदमी कुछ भी करता है तो वह वायरल हो जाता है इसी बीच एक खबर काफी सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है इसमें की बताया जा रहा है बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ही परिवार के 10 लोग अपनी नानी के घर चले जाते हैं क्योंकि उसके नानी के घर एसी लगा हुआ था और अभी बिहार में काफी गर्मी पड़ रही है।

ऐसे भीषण गर्मी के कारण लोगों में काफी हलचल मची हुई है लोग दिन में घर से बाहर निकलने से डर रहे हैं क्योंकि इतनी गर्मी में लोगों को लू लग जा रहा है तो ऐसी नहीं यह खबर निकल कर सामने आई है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ही परिवार के 10 लोग ने गर्मी पड़ने के कारण अपने नानी के घर चले गए क्योंकि वहां इसी लगा था।

Optical Illusion Game: 96 के बीच छुपा 69 को ढूंढिए, 10 सेकंड में ढूंढ दिया तो आप कहलाएंगे इस गेम के विजेता 90 फ़ीसदी लोग फेल

बात है कि लोग जाए भी क्यों नहीं क्योंकि ऐसे गर्मी में तो लोगों का जीना मुश्किल हो गया है तो इसी बीच ऐसी कई खबरें आती रहती है की गर्मी के कारण कोई पानी में सो रहा है कोई नानी के घर जा रहा है क्योंकि वहां एसी लगा हुआ है इसी तरह के कई खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है।

और इसी बीच या खबर निकल कर आई कि बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ही परिवार के 10 लोग अपनी नानी के घर चले गए क्योंकि वहां ऐसी लगा हुआ था आपको बता दें या खबर अभी काफी चर्चाएं में चल रही है सोशल मीडिया पर लोग इसमें काफी अच्छे-अच्छे कमेंट कर रहे हैं कई लोग हंस रहे हैं तो कोई लोग कह रहे हैं कि अच्छा किया गर्मी कैसी है कि जाना भी चाहिए था।

बिहार में गर्मी की छुट्टी कब होगी 2023?

जैसा कि आप सभी जानते हैं बिहार में अभी काफी गर्मी पड़ रहा है दिन की तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक हो जा रही है वहीं रात की तापमान की बात करें तो पारा 30 डिग्री तक आ रहा है ऐसे में लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है सभी लोग सुबह के 9:00 बजे से पहले ही बाहर के सारा काम कर लेते हैं ताकि उन्हें दिन में बाहर निकाला पड़े।

Optical Illusion Game: 56 के बीच छुपा 59 को ढूंढिए, 10 सेकंड में ढूंढ दिया तो आप कहलाएंगे नजरों का बादशाह

तो बिहार में गर्मी की छुट्टी कब होगी इसको लेकर ह खबरें काफी चर्चाएं में है तो जैसा की आप सभी को पता है जून महीने में ही गर्मी की छुट्टी होती है और इसी बीच गर्मी भी ज्यादा होती है तो ऐसे में अनुमान है कि 10 जून तक बिहार में सभी कॉलेज और स्कूल बंद कर दिए जाएंगे क्योंकि अगर ऐसी गर्मी रही तो बच्चों को स्कूल और कॉलेज जाने में काफी परेशानी होगी।

बताया जा रहा है कि बच्चे से ज्यादा उनके अभिभावक परेशान रहते हैं कि उन्हें इस गर्मी में स्कूल कैसे जाएं क्योंकि ऐसे गर्मी में बच्चों का हालत खराब हो जा रहा है इसीलिए अंदाजा है कि बिहार में भी 10 जून तक गर्मी की छुट्टी कर दी जाएगी।

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ही परिवार के 10 लोग गर्मी पड़ने के कारण चले गए नानी के घर क्योंकि वहां एसी लगा था

गर्मी की छुट्टी में घूमने कहां जाएं?

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं गर्मी की छुट्टी गर्मी के कारण होती है क्योंकि जब गर्मी बढ़ जाता है तो बच्चों को स्कूल और कॉलेज जाने में काफी परेशानी होती है इसको लेकर ही स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए जाते हैं ताकि बच्चों को गर्मी से राहत मिल सके ऐसे में अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो आज हम आपको बहुत ही मजेदार जगहों के नाम बताने वाले हैं जहां आप घूम कर गर्मी छुट्टी का आनंद ले सकते हैं।

दोस्तों अगर हम भारत की बात करें तो भारत में भी कई ऐसे जगह है जहां आप गर्मी की छुट्टी मनाने के लिए अपने परिवार के साथ जा सकते हैं आपको बता दें अगर आप गर्मी की छुट्टी मनाने अपने परिवार के साथ कहीं जाना चाहते हैं तो भारत में कुछ ऐसे खूबसूरत जगहों के नाम आपको नीचे दे दिया गया है जहां जाकर आप गर्मी का छुट्टी का आनंद ले सकते हैं और गर्मी छुट्टी बिता सकते हैं।

  1. दार्जिलिंग
  2. जम्मू कश्मीर
  3. मनाली
  4. शिमला
  5. उटी
  6. नैनीताल
  7. उत्तराखंड
  8. हिमाचल प्रदेश

ऐसे कई जगह भारत में है जहां जाकर आप गर्मी की छुट्टी मना सकते हैं।

Summer Vacation 2023:1 से 12वीं कक्षा तक स्कूल में होगी गर्मी की छुट्टी, स्कूल बंद करने का आदेश

Leave a Comment

error: Content is protected !!